प्रधानमंत्री का देश के नाम संबोधन पूरा, किये 4 बड़े ऐलान

0
864

एक लम्बे इन्तजार के बाद में जाकर के प्रधानमंत्री मोदी आज एक बार फिर से देश के सामने आये और उन्होंने काफी सारी बाते है जो रखी है. बहुत कुछ है जो रखा गया और समझा भी गया. अब क्योंकि करोना की दूसरी लहर काफी बुरी है और तूफ़ान बनकर के आयी है तो ऐसे में पीएम का सामने आकर के बोलना कही न कही जरूरी हो भी गया था इस बात में कोई भी संशय नही है. कही न कही ये चिंतित भी बहुत ही अधिक करता है और ऐसे में पीएम की बात सुनना जरूरी सा हो जाता है.

प्रधानमंत्री मोदी ने पहले तो बताया कि देश में अभी फ़िलहाल के लिए हम पूरी तरह से तैयार है. दवाई की बात करे या टीके या फिर टेस्टिंग आदि की हर चीज में हम आगे है, इसलिए आम लोगो को चिंता करने की तो बिलकुल भी जरूरत नही है. चलिए इसी दौरान कुछ एक बाते कही गयी है जो काफी अधिक ख़ास है.

  1. पीएम मोदी ने लॉकडाउन को लास्ट ऑप्शन रखने के लिए कहा है. राज्यों से कहा है कि लॉकडाउन को लास्ट ऑप्शन के रूप में रखे, इसे लगाने की जल्दी न करे क्योंकि अर्थव्यवस्था और रोजगार को भी साथ ही साथ में बचाना है.
  2. पीएम मोदी ने बताया है कि 1 मई से देश भर के लोगो को टीका लगेगा जिनकी उम्र 18 से अधिक है, इसमें से आधा स्टॉक तो केंद्र के पास है ही जो सरकारी अस्पतालों में मुफ्त में लगेगा, और आधा स्टॉक इसका अब राज्य सरकारों को भी दिया जाएगा.
  3. पीएम मोदी ने ये भी कहा है कि जहाँ पर भी जिन भी राज्यों को अस्पतालो को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है उनको पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करवायी जायेगी, इसलिए जल्दी से जल्दी काम किया जा रहा है.
  4. एक और अन्य महत्त्वपूर्ण जानकारी जो प्रधानमंत्री मोदी ने दी है वो ये है कि टीकाकरण जो भी जहाँ पर है लोग उनको लगाया जाये, ताकि श्रमिक आदि लोग जहाँ पर है वही पर सुरक्षित रहे और अपने काम में लगे रहे. उनको दिक्कत न आये.

बाकी आगे क्या कुछ होता है और सरकार का रोड मैप किस तरह से तैयार होता है ये तो आगे देखने वाली ही बात होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here