अमित शाह का राज्यों को इशारा, आ सकते है आज कल में और भी बड़े फैसले

0
2535

अभी देश भर में करोना के कारन हालत बिलकुल भी अच्छी स्थिति में देखी नही जा रही है और इसे तो हम लोग बहुत ही अच्छे से देख कर भी रहे है क्योंकि हालात के हिसाब से बात करे तो चीजे काबू में रहती नही है. ऐसे में अब कई लोग है जो लॉकडाउन को लेकर के चिंतित है जो जाहिर तौर पर संक्रमण को रोकने के लिए आज की तारीख में जरूरी भी है, ऐसे में अमित शाह की तरफ से कुछ निकलकर के आया है जो आपको मालूम होना चाहिए.

लॉकडाउन की संभावना पर बोले अमित शाह, राज्यों के विवेक पर छोड़ा
अभी हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान गृह मंत्री अमित शाह से आने वाले वक्त में लॉकडाउन की संभावनाओं पर सवाल किया गया तो उन्होंने इस पर जवाब देते हुए साफ़ तौर पर कहा कि हमने पिछले तीन महीनो में पाबंदियां लगाने को लेकर के अधिकतर अधिकार राज्यों को दे दिए है. अब क्योंकि हर राज्य की स्थिति अलग अलग है तो ऐसे में वो राज्य ही ये बात तय करेगा कि उसे लॉकडाउन लगाना है या फिर नही लगाना है.

गृह मंत्री ने बताया कि पिछली बार लॉकडाउन इसलिए लगाया गया क्योंकि सब अकस्मात हुआ था और हमारा हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर कमजोर भी था तो ऐसे में वो जरूरी था लेकिन इस बार ऐसा नही है. शाह ने इसके बाद में ये भी कहा है कि राज्यों को जो भी जिस भी तरह की मदद की जरूरत होगी वो हम करेंगे और उनको किसी भी चीज की कमी नही आएगी. यानी केंद्र अपनी तरफ से राज्य सरकारों को पूरा सपोर्ट रखने वाला है.

ऐसे में आप ये उम्मीद मत रखिये कि केंद्र आगे चलकर के कोई लॉकडाउन का फैसला लेगा, क्योंकि अब मोदी सरकार ने गेंद राज्यों के पाले में डाल दी है तो ऐसे में आपके यहाँ पर कितना लॉकडाउन लगेगा और किन किन पाबंदियो के साथ में लगेगा ये सब कुछ आपके अपने राज्य की सरकार ही तय करने वाली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here