फिर लौटा लॉकडाउन, महाराष्ट्र के बाद में दो और राज्यों में भी

0
829

अभी फ़िलहाल किस तरह की स्थिति बन रही है वो हम लोग देख ही रहे है कि किस तरह से कोरोना के कारण से लोगो के हालत बहुत ही ज्यादा खराब होती चली जा रही है. अब ऐसे वक्त में एक चीज है जो सबसे ज्यादा जरूरी हो गयी थी वो थी लॉकडाउन और इसके लिए नेशनल लॉकडाउन की तो इन दिनों में कोई भी संभावना नजर आ नही रही है लेकिन फ़िलहाल के लिए राज्य स्तर पर कुछ एक राज्यो में में बहुत ही तेजी के साथ में सख्ती बढ़ने लग गयी है.

दिल्ली और राजस्थान में लगभग सब बंद, बढ़ते केसेज के बाद में फैसला
अभी हाल ही में दो राज्यों की सरकारों ने भी अपने अपने स्तर पर लगभग सब कुछ बंद करने का फैसला किया है. इसमें एक राज्य तो राजस्थान है जहाँ की सरकार ने फ़िलहाल के लिए 15 दिन तक के लिए सख्त पाबंदियां लगा दी है. यहाँ पर जरूरी सेवाओं को छोड़कर के बाकी सारी चीजे बंद रहने वाली है, यही नही सारे मॉल सिनेमा हॉल और रेस्टोरेंट आदि भी बंद रहने वाले है. हालांकि इंडस्ट्री वालो को इसमें छूट दे दी गयी है.

इसके अलावा दिल्ली में भी अभी के लिए एक हफ्ते का लॉकडाउन कर दिया गया है जो आज रात दस बजे से ही लागू हो जाएगा. सीएम केजरीवाल ने अभी के लिए छः दिन की सख्त पाबंदियां लगा दी है जिसके अनुसार दिल्ली में भी जरूरी सेवाओं को छोड़कर के लगभग सारी की सारी सेवाएं बंद ही रहने वाली है. कही न कही ये बहुत ही बुरे हाल वाली स्थिति के रूप में देखा जा रहा है और कोई समझ नही पा रहा है कि आगे क्या होगा.

अभी तो ये तीन राज्य है इसके बाद में और कई राज्य है जो अपने अपने स्तर पर लॉकडाउन लगाने का प्लान कर रहे है. ये अभी इसलिए किया जा  रहा है ताकि कुछ संक्रमण की रफ़्तार थमे और जल्दी से जल्दी लोगो को टीका लगाया जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here