आपात बैठक: पीएम मोदी ने लिया बड़ा फैसला, इस तारीख से..

0
568

अभी देश भर में करोना के केस काफी अधिक तेजी के साथ में बढ़ रहे है और स्थिति कुछ ज्यादा अच्छी है नही. ऐसे में जगह जगह अलग अलग प्रदेश अपने अपने स्तर पर लॉकडाउन लगा रहे है और स्थिति एक तरह से आप कह सकते है कि लॉकडाउन लगा रहे है या फिर सख्तियाँ बढ़ रही है. ऐसे वक्त में लोगो को ये भी तो जानना है कि अब आगे सब लोगो को वैक्सीन कब लगेगी? क्योंकि अभी तक कुछ भी तय नही है.

1 मई से रहे तैयार, 18 से ऊपर वाले सभी लोगो को लगेगी वैक्सीन
प्रधानमंत्री मोदी ने अभी हाल ही में एक बहुत ही उच्च स्तरीय और बड़ी बैठक बुलाई थी जिसके बाद में उन्होंने निर्णय लिया है कि फ़िलहाल के लिए जो टीकाकरण है उसे और अधिक लिबरल किया जाएगा. इस आने वाली 1 मई से जो भी लोग जो 18 की उम्र से अधिक के है वो सब के सब वैक्सीन लगवाने के लिए योग्य माने जायेंगे और कही न कही ये अपने आप में बहुत ही बड़े अपडेट के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि इसकी मांग काफी वक्त से हो रही थी.

कई राजनीतिक पार्टियों ने, लोगो ने, सिविल सोसाइटी से जुड़े हुए लोगो ने और आम पब्लिक आदि ने भी यहाँ पर मांग उठा रखी थी कि अब 45 से ऊपर वाले को वैक्सीन लगेगी ये नियम खत्म करके इसे सबके लिए उपलब्ध करवाया जाए और अगर ऐसा समय पर नही किया जाता है तो फिर ये दिक्कत देने वाली बात हो जायेगी. ऐसे में सरकार ने सबकी बातो को सुना और बस अब टीका लगाने का प्रोसेस शुरू कर दिया जाएगा.

अभी के लिए कुछ दिक्कतों के चलते हुए टीका का प्रोडक्शन थोडा धीमा जरुर हो गया है लेकिन ये आगे चलकर के धीमा रहने वाला नही है इतना तो तय है क्योंकि सरकार अपनी पूरी ताकत इसमें लगा चुकी है और अपनी पूरी शक्ति इसमें लगाकर जब कम्पनियां और सरकार काम करेगी तो काम जल्दी हो ही जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here