क्या देश में फिर से सम्पूर्ण लॉकडाउन लगने वाला है? अमित शाह ने दिया पूरा जवाब

0
1889

अभी देश भर में कोरोना के केसेज काफी अधिक बढ़ चुके है. अभी की बात करे तो ये संख्या प्रतिदिन के हिसाब से ढाई लाख के पार पहुँच चुकी है और अपने आप में ये बहुत ही ज्यादा बुरी स्थिति है, हजारो लोगो की जान एक साथ जोखिम में आ गयी है और हर तरफ चर्चा चल रही है कि क्या सही में लॉकडाउन लगने वाली स्थिति आ गयी है? क्योंकि ऐसा है कि हालात कुछ ज्यादा अच्छे तो है नही और ऐसे वक्त में लोगो को लग ही रहा है कि किसी भी वक्त सरकार से कोई भी घोषणा आ सकती है.

शाह ने कहा अभी हम जल्दबाजी नही करेंगे, फ़िलहाल लॉकडाउन वाली स्थिति नही है
अभी हाल ही में अमित शाह ने इंडियन एक्सप्रेस को एक इंटरव्यू दिया था जिसमे उन्होंने काफी कुछ साफ़ शब्दों में बताया है कि अभी हम लोग कई स्टेक होल्डर्स के साथ में इस पर बात कर रहे है, पिछले साल जो लॉकडाउन लगा था उसका उद्देश्य अलग था, हमारा मकसद उस वक्त देश में बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर बनाना और रूपरेखा तैयार करना था, उस वक्त हमारे पास में कोई दवाई या फिर टीका भी नही था इसलिए पिछले साल लॉकडाउन लगाया था.

आगे शाह कहते है कि हम मुख्यमंत्रियों के साथ में भी लगातार चर्चा कर रहे है और जो भी आम सहमती बनेगी उस हिसाब से निर्णय लिया जाएगा, आगे शाह ये भी कहते है कि अभी फ़िलहाल जल्दबाजी में लॉकडाउन वाली स्थिति आते हुए नजर नही आ रही है. यानी शाह की माने तो अभे फ़िलहाल के लिए कम से कम आने वाले दिनों में लॉकडाउन वाली कोई भी स्थिति आते हुए दिखाई दे नही रही है और ये अपने आप में एक राहत भरी हुई खबर हो सकती है जो लोगो को नजर आ रही है.

खैर अब जो भी है इस वक्त में इतना तो हम लोगो को भी पता चल गया है, समझ में आ गया है कि सरकार अभी जल्दी लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नही है क्योंकि अगला एक लंबा लॉकडाउन पूरी अर्थव्यवस्था को हिलाकर के रख देने वाला है इतना तो तय है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here