बढ़ते कोरोना केसेज को देखते हुए रेलवे ने उठाया बड़ा कदम

0
1262

अभी देश और दुनिया भर में कोरोना बहुत ही अधिक तेजी के साथ में फ़ैल रहा है लोगो के हाल बड़े ही खराब हो रखे है और स्थिति के तो फिर क्या ही कहने? ऐसे वक्त में किसी को भी समझ नही आ रहा है कि क्या किया जाये? अब ऐसे वक्त में रेलवे को अपनी स्थिति और सुरक्षा सबसे पहले देखनी होती है क्योंकि यहाँ से हर रोज लाखो की संख्या में सफर करते है.ऐसे में रेलवे को अपनी सुरक्षा तो पहले ही देखनी होगी वरना देश में स्थिति बिगड़ते देर नही लगेगी.

अब मास्क न पहनने पर रेलवे काटेगा 500 के चालान, थूकने पर भी जुर्माना
अब तक रेल से यात्रा करने पर मास्क पहनना जरूरी था, नही पहनते थे तो आपको बोला जाता था चलो भाई मास्क पहनकर के आओ, मगर अब ऐसा नही होगा. अब अगर कोई रेल में या फिर रेलवे स्टेशन पर बिना मास्क के घुमते हुए नजर आ जाता है या फिर ऐसा व्यक्ति नजर आ जाता है जिसने मास्क नीचे किया हुआ है तो फिर ऐसे व्यक्ति के ऊपर सीधे तौर पर 500 रूपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

यही नही इसके अलावा थूकने करने के ऊपर भी पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है स्थिति सामान्य होने के लिए इन्तजार किया जा रहा है और अभी फ़िलहाल के लिये तो ये देखने वाली ही बात होगी कि ये जो बहुत ही अधिक तेजी के साथ में केसेज फ़ैल रहे है उसको रोकने के लिए और अपनी स्थिति को बेहतर करने के लिए रेलवे और क्या कुछ कदम उठाता है क्योंकि बहुत ही अधिक मुश्किल से रेलवे फिर से ठीक से चालू हो पाया है पिछले साल तो कई महीनो तक इसे बंद ही रहना पड़ा था.

खैर अभी के लिए आप इतना ध्यान रखे कि मास्क पहनकर के ही यात्रा करे वरना बेकार में पांच सौ रूपये का नुकसान झेलना पड़ जाएगा, ये अपने आप में बहुत ही ज्यादा चिंता वाली बात रहेगी और अधिकतर लोगो के लिए ये जीवन बचाने के लिए जरूरी है आप ऐसा कह सकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here