भारत और पकिस्तान के बीच में हो सकता है युद्ध:रिपोर्ट

0
1554

भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशो के बीच में वैसे तो सम्बन्ध कभी भी अच्छे रहे नही है और ये बात हम लोग भी बहुत ही अच्छे से जानते है. कही न कही स्थितियां हमेशा से ही बिगडती रहती है और सुधरती रहती है, लेकिन हाल ही में जो कुछ भी देखने में आया है वो अपने आप में एक चिंताजनक स्थिति के रूप में उभर कर के सामने आया है. केस क्या है? चलिए हम आपको अच्छे तरीके से बताते है क्योंकि ये दावा किसी ऐसे वैसे की तरफ से नही बल्कि अमेरिका की तरफ से आया है.

अमेरिका की इंटेलीजेन्स कम्यूनिटी रिपोर्ट में है दावा, साउथ एशिया में अस्थिरता फ़ैल सकती है
अभी हाल ही में ही पब्लिश की गयी इस रिपोर्ट में जो दावा किया गया है उसके अनुसार आने वाले अगले लगभग पांच वर्षो के आस पास के समय में भारत और पाक के बीच में युद्ध देखने को मिल सकता है और ये कोई छोटा मोटा सीजफायर नही बल्कि एक दुसरे के ऊपर चढ़ने जैसा वार होगा. ये अपने आप में एक चिंताजनक स्थिति तो है मगर ये रिपोर्ट अपने आप में काफी अधिक प्रमाणित है.

रिपोर्ट में जानकारी, कश्मीर या फिर किसी घटना के कारण मिल सकता है उकसावा
अमेरिकी रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व के काल में ऐसा कुछ भी होने की संभावना अधिक है. इसके पीछे का कारण कश्मीर का कुछ मामला या फिर भारत के किसी शहर में किसी घटना का होना और फिर उसमे पाक का हाथ निकलना भी हो सकता है, ये चीजे अपने आप में काफी अधिक चिंतित और परेशान दोनों ही करती है. हालांकि अभी निकट एक से दो वर्षो में तो ऐसा कुछ भी होने की संभावना नजर आती नही है.

काफी सटीक निकलती है हर बार इनकी रिपोर्ट्स
इंटेलीजेन्स कम्यूनिटी की रिपोर्ट जो अमेरिका से आती है वो लगभग हर बार काफी हद तक सटीक निकलती है. इनकी की गयी भविष्यवाणी आम तौर पर इनके बहुत ही खुफियां सूत्रों और डाटा एनालिसिस पर आधारित होती है काफी विश्लेषण के बाद में जाकर के हासिल किया जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here