अशोक गहलोत ने लिखी प्रधानमंत्री मोदी को इमरजेंसी चिट्ठी, तुरंत प्रभाव से मांगी मदद

0
1302

अभी देश में स्थिति अगर सही मायनों में देखे तो सामान्य नही है. हर तरफ हाल काफी खराब से नजर आते है. एक तरफ पिछले लॉकडाउन की वजह से अर्थव्यवस्था अभी भी काफी बुरे दौर से होकर के ही गुजर रही है वही दूसरी तरफ फिर से दूसरी लहर ने लोगो को परेशान करके रख दिया है, हाल काफी बुरे है और ऐसे वक्त में अब राजस्थान के मुख्यमंत्री की एक चिट्ठी सामने आयी है जो देश को और भी अधिक परेशान करने वाली है ऐसा मालूम पड़ते हुए नजर आ रहा है.

गहलोत की चिट्ठी, जल्दी टीको की व्यवस्था करवाओ दो दिन में स्टॉक खत्म होने वाला है
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी को एक चिट्ठी लिखी है जिसमे उन्होंने कहा है कि राजस्थान में अब टीको का सिर्फ 2 दिन का ही स्टॉक बचा है और ये जल्द ही खत्म होने वाला है फिर दूसरी लहर भी फ़ैल गयी है ऐसे में जयपुर में कई जगहों पर टीको की कमी है. आपसे ये अनुरोध है कि वैक्सीन की कम से कम 30 लाख डोज तत्काल प्रभाव से मुहैया करवा दी जाए. राजस्थान के लोगो के जीवन को सुरक्षित रखने के लिए ये जरूरी है.

बाकी राज्यों में भी स्थिति नही है अच्छी राजस्थान ही नही बल्कि बाकी राज्यों में भी ऐसी ही स्थिति है. महाराष्ट्र से लेकर आंध्र, तमिलनाडु या फिर बिहार हर जगह पर ज्यादा से ज्यादा तीन से चार दिनों का ही वैक्सीन का स्टॉक बचा है और सारे टीके खत्म होने चले जा रहे है, ऐसे में आगे से सप्लाई न आने पर टीकाकरण की प्रक्रिया बहुत ही भारी तरीके से बाधित हो सकती है और ये अपने आप में एक बड़ी चिंता वाली स्थिति है क्योंकि फ़िलहाल दूसरी लहर फ़ैल रही है और ऐसे में लोगो की टीके की ज्यादा जरूरत है.

अब ऐसे वक्त में सरकार क्या करेगी और किस तरह से चीजो को हेंडल करेगी ये भी देखने वाली ही बात होगी क्योंकि अभी के लिए तो जो भी दारोमदार है वो केंद्र सरकार के कंधो पर ही टिका हुआ है और लोगो को सुरक्षित करने के लिए टीको की जरूरत बहुत ही ज्यादा हो रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here