बड़े धर्म संकट में फंस गये उद्धव ठाकरे, अब क्या करेंगे

0
1099

जब किसी के हाथ में सत्ता आती है पॉवर आती है तो साथ ही साथ में कई सारी जिम्मेदारियां और बोझ भी आ ही जाते है जिसके साथ में उस व्यक्ति को बेलेंस करके चलना पड़ता है और अगर वो बेलेंस करके न चले तो फिर दिक्कत हर किसी को होती है. अभी हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ में भी ऐसा ही कुछ होते हुए नजर आ रहा है और ये न सिर्फ उनके लिए बल्कि उनके गठबंधन के लिए बड़ी परेशानी वाली स्थिति पैदा कर रहा है.

मुस्लिम नेताओं की चिट्ठी, रमजान पर लॉकडाउन में ढील दे सरकार
आपको मालूम हो तो अभी महाराष्ट्र की हालत बड़ी ही खराब है और कई जगहों पर बहुत ही भारी भरकम पाबंदियां है. कई जगहों पर तो सिर्फ और सिर्फ जरुरी कामो की छूट दी जा रही है. ऐसे में 12 अप्रेल से ही रमजान शुरू हो रहा है और ये मुस्लिमो के लिए काफी बड़ा पर्व है, ऐसे में मुस्लिम नेताओं ने उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर के दबाव बनाया है कि इनके पर्व पर छूट दी जाए और त्यौहार पर्व मनाने में तंग न किया जाए.

छूट मिली तो हिन्दू करेंगे सवाल, होली पर पाबंदियां क्यों रखी
अब अगर उद्धव ठाकरे मुस्लिमो को छूट नही देते है तो फिर न सिर्फ वो नाराज होते है बल्कि कई अन्य उनके साथी दल जिनके वोटर ही  मुस्लिम है वो नाराज होंगे दबाव बनायेंगे और अगर छूट दे देते है तो फिर हिन्दू नाराज हो जायेंगे और पूछेंगे कि अभी कुछ दिन पहले होली गयी थी तब तो उद्धव सरकार ने किसी भी तरह की पाबंदी नही हटाई और अब रमजान के लिए हटायी जा रही है. ये तो बिलकुल ही दोहरे मापदंड अपनाए जा रहे है.

ऐसे में जाहिर तौर पर अभी उद्धव सरकार दुविधा में है और समझ नही पा रही है कि क्या करे और क्या न करे. खैर हेल्थ एक्सपर्ट तो इस मामले में लोगो की जान को सबसे आगे और सबसे पहले रखने की ही बात करते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here