मोदी सरकार ने अगले 30 दिनों को लेकर जारी की बड़ी चेतावनी

0
1613

अभी देश फिर से एक बड़े ही बुरे दौर से होकर के गुजर रहा है जहाँ करोना के केसेज इस स्पीड से बढ़ रहे है जिसकी कोई हद नही है. ऐसे में चिंता की बात तो है और जाहिर तौर पर है क्योंकि किस पल किसके घर में क्या स्थिति आ जायेगी ये अभी भी कोई भी नही जानता है और हालात तो दिन ब दिन बिगड़ते हुए नजर आ ही रहे है. अगर हम लोग अभी की बात करे तो हाल ही में ऐसा ही कुछ फिर से हो रहा है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की चेतावनी, अगले 4 हफ्ते बहुत अधिक नाजुक
अभी हाल ही में स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से एक प्रेस कांफ्रेंस की गयी है जिसमे उन्होंने कहा है कि आने वाले 4 हफ्ते यानी लगभग एक महीना देश के लिए बहुत ही नाजुक स्थिति वाला काफी अधिक क्रिटिकल होने जा रहा है, केस काफी तेजी के साथ में बढ़ने जा रहे है. देश के कई हिस्सों में स्थिति काफी नाजुक है, जहाँ पर डेथ रेट भी 2 प्रतिशत से बढकर के 5 प्रतिशत तक चली गयी है और ये आंकडा सभी को काफी अधिक चिंता में डालने वाला है.

गौर करने वाली बात है कि महाराष्ट्र एक अकेला राज्य है जहाँ पर पूरे देश के आधे से अधिक केस आ रहे है, वहां की हालत और भी अधिक खस्ता है. लोगो से मास्क लगाने की और सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने की अपील की जाती है. एक महीने के भीतर कुछ और पाबंदियां भी है जो लग सकती है हालांकि ये किस टाइप की होगी और कितनी अधिक होगी ये तो सरकार अपने स्तर पर तय कर ही लेगी.

अभी की एक जानकारी और ये है कि पीएम मोदी हाल ही में एक और बड़ी बैठक आयोजित करने वाले है जिसमे सभी प्रदेशो के मुख्यमंत्री मौजूद होंगे और यहाँ पर आगे चलकर के क्या कुछ स्ट्रेटजी बनाई जाए इसके ऊपर भी बातचीत की जायेगी. सरकार खुद परेशान है कि क्या किया जाए क्योंकि एक तरफ लोगो के रोजगार भी बचाने है और दूसरी तरफ जान भी बचानी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here