बच्चो के खाते में 1100 रूपये भेजेगी योगी सरकार, इनको मिलेगा फायदा

0
905

बच्चो को लेकर के योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार काफी हद तक संवेदनशील नजर आते है और बच्चो से योगी जी का खूब स्नेह भी है. ऐसे में उनकी शिक्षा का उनके आने के बाद से ही काफी ज्यादा अच्छे से ख्याल खा जा रहा है. अगर अभी की बात करे तो हाल ही में यूपी सरकार ने एक फैसला लिया है जिसके बारे में आपको पता होना चाहिए क्योंकि अगर आप एक बच्चे के पेरेंट है तो शायद आपको भी इसी से जुड़ा हुआ एक फायदा देखने को मिल भी सकता है.

सरकारी स्कूल में पढने वाले बच्चो को मिलेगा पैसा, यूनिफार्म और जूते खरीद सकेंगे
अभी जितनी जानकारी प्राप्त हुई है उसके अनुसार योगी सरकार ने निर्णय किया है कि अब से बच्चो के खाते में 1100 रूपये भेजे जायेंगे और इस पैसे को भेजने का उद्देश्य सिर्फ यही है कि बच्चे अपने लिए स्कूल की यूनिफार्म और जूते खरीद सके. सरकारी स्कूल में शिक्षा तो लगभग मुफ्त ही होती है और लेकिन यूनिफार्म बच्चो के ऊपर एक तरह से आर्थिक बोझ बन जाती है क्योंकि हर कोई इस देश में कांग्रेस की मेहरबानी से पैसे वाला है नही.

ऐसे में योगी सरकार यूपी के लगभग 1.6 करोड़ करोड़ बच्चो को ये पैसा भेजा जाएगा जिससे वो अपने लिए स्कूल सामग्री खरीद पायेंगे, इसके अलावा भी यूपी के स्कूल के बच्चो के लिए और भी कदम उठाने पर बात हो रही है ताकि वो स्कूल भी आये और उनके पढ़ाई करने का स्टैण्डर्ड पहले की तुलना में और अधिक बेहतर हो जाये.

इससे पहले तक ये पैसे बच्चो तक भिजवाने होते थे तो स्कूलों के जरिये भिजवाये जाते थे या फिर स्कूल वाले ही यूनिफार्म करवा देते थे लेकिन इसमें एक दिक्कत ये थी कि लोग बीच में बच्चो का पैसा खा जाते थे और जमकर के भ्रष्टाचार भी ऐसी चीजो में हो ही जाता है, इसलिए अब पैसा सीधे बच्चो के पास में बैंक ट्रांसफर के माध्यम से पहुँच जाया करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here