उद्धव ठाकरे ने लिखी प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी, उठायी ये बड़ी मांग

0
987

अभी इन दिनों में महाराष्ट्र आर्थिक, राजनैतिक और बाकी संकट से एक साथ में जूझ रहा है और ये तो हम लोग भी देख रहे है कि चीजे बिलकुल भी सही हालातो में है नही, खैर जो भी है अगर हम लोग अभी की बात करे यानी अभी के नजरिये की तो इन दिनों में वहाँ की सरकार को उम्मीद सिर्फ केंद्र से नजर आ रही है क्योंकि बाकी की दिक्कते तो फिर भी सोल्व हो ही जायेगी लेकिन करोना ऐसे इतनी ज्यादा आसानी से जाते हुए नजर आ नही रहा है.

ठाकरे की मोदी को चिट्ठी, 25 से ऊपर के लोगो को भी टीका लगाने की परमिशन मांगी
अभी हाल ही में महाराष्ट्र में बिगडती करोना की हालत को देखते हुए उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी को एक पत्र लिखा है जिसमे उन्होंने बताया है कि हाल बड़े ही बुरे हो गये है और ऐसे में अब टीका लगाने की उम्र को घटाकर के 25 कर दिया जाए यानी 25 से ऊपर के सभी लोगो को टीका लगाने की व्यवस्था की जाये. केंद्र अब इस पत्र पर विचार कर रहा है क्योंकि अभी सिर्फ 45 की उम्र से अधिक के लोगो को टीका दिया जा रहा है.

देश में सबसे खराब हालत महाराष्ट्र की
आज की तारीख में देश में सबसे खराब हालत करोना के कारण किसी राज्य की हो रही है तो वो जाहिर तौर पर महाराष्ट्र की है. आज देश के केसों का एक बड़ा प्रतिशत इसी राज्य से आ रहा है, यहाँ के अस्पताल पूरे फुल होते जा रहे है और खत्म हो रहे लोगो की संख्या भी इसी राज्य से अधिक है, तो ऐसे में सरकार में होने के कारण ठाकरे पर दबाव तो बहुत ही बड़ा और भारी पड़ ही रहा है.

एक्सपर्ट अभी क्रमबद्ध टीकाकरण के पक्ष में
वही जो बड़े बड़े मेडिकल और हेल्थ एक्सपर्ट है वो फ़िलहाल क्रमबदध टीकाकरण के पक्ष में ही है. यानी पहले उम्रदराज लोगो को टीका लगे, फिर उससे कम और फिर उससे कम यानी जवान लोगो को आखिर में लगे, क्योंकि उनके अन्दर इस बीमारी को सहने की क्षमता अधिक है, पहले जिन लोगो को जरूरत है उनको दे दी जाये क्योंकि अगर उनको समय पर टीका नही मिल सका तो उनके लिए फिर दिक्कत हो सकती है.

कही न कही इस बात को अधिकतर लोग जान और समझ रहे है पर अभी महराष्ट्र जैसे राज्यों में जिस तरह से हालात बिगड़ते नजर आ रहे है उसके बाद में वहाँ की सरकार तो जितना जल्दी हो सकता है उतना जल्दी सबको टीका लगा देना चाह रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here