असम और बंगाल चुनाव को बीच में छोड़कर दिल्ली के लिए निकले अमित शाह, इमरजेंसी

0
504

अभी हाल ही में बंगाल और असम में चुनाव चल रहे है जिसके चलते भारतीय जनता पार्टी का लगभग सारा फोकस इसी के ऊपर ही है कि किस तरह से इन दोनों ही राज्यों में जीत हासिल की जाए. इसी के चलते हुए अभी फ़िलहाल मोदी और शाह दोनों ही अपने कई महीने असम और बंगाल में ही बिता रहे है ताकि वहाँ की हवा अपने पक्ष में की जा सके. मगर हाल ही में शाह के पास में एक जरूरी अलर्ट आया जिसके चलते उनको तुरंत दिल्ली के लिए निकलना पड़ा है.

छत्तीसगढ़ में शहीद हुए 22 सीआरपीएफ जवान, जानकारी लेने और आगे का एक्शन प्लान समझने दिल्ली पहुंचे शाह
आपको मालूम हो तो अभी हाल ही में छतीसगढ़ के बीजापुर में एक न’क्स’ली अ’टैक हुआ था. इसके अन्दर कुल 22 जवानो को शहादत देनी पड़ी. इस घटना में कई सारे लोग अभी अस्पताल में भर्ती भी करवाने पड़े है और हालत उनकी कोई ज्यादा अच्छी भी नही है. ये बहुत ही बुरी और गंभीर स्थिति सी नजर आती है जो कई लोगो को चिन्तित कर रही है, और ऐसे में गृह मंत्री मीटिंग करते हुए तो नही रह सकते थे.

तुरंत अमित शाह दिल्ली के लिए निकले और कुछ ही घंटो के भीतर वो वहां पर पहुँच भी गये. शाह ने जाकर के उच्च स्तरीय अधिकारियों से और ख़ास तौर पर सीआरपीएफ के अधिकारियों से मीटिंग ली है और इसके बाद में उन्हें जो भी समभव कार्यवाही की जा सकती है इस सम्बन्ध में वो करने के निर्देश भी दे दिए है. ऐसे में उन लोगो का बचना तो अब नामुमकिन सा ही है जिन्होंने ये सब कुछ किया है और अब कही जाकर के छुपने की कोशिश में है.

खैर अभी के लिये स्थिति कोई ज्यादा ख़ास अच्छी  नही है क्योंकि कुछ लोगो के घर में चूल्हा नही बन रहा है, कोई रो रोकर आँखे धो रहा है. ऐसे में शाह को आकर के दिल्ली में मोर्चा संभालना ज्यादा जरूरी था बजाय के चुनाव प्रचार करने के और उन्होंने वही ही किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here