केजरीवाल को पड़ी हाई कोर्ट से फटकार, गलती ही इतनी बड़ी कर दी है

0
1154

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल वैसे वो अपने काम के लिए जाने जाते है लेकिन उनके अपने काम के बारे में बार बार लोगो को बताने के कारण ही अभी हाल ही में कोर्ट काफी ज्यादा नाराज हो गया है और उनको काफी कुछ सुनना भी पड़ा है. आखिर कोर्ट तो कोर्ट है वो कुछ भी कर सकते है, दरअसल कोर्ट केजरीवाल सरकार द्वारा जो जरुरत से ज्यादा खर्च आदि किये जा रहे है और मूल सुविधाओं के ऊपर ध्यान नही दे रही है उसके ऊपर काफी अधिक नाराज सा नजर आया है.

कर्मचारियों को वक्त पर सैलरी नही और विज्ञापनो पर भर भरके खर्च, नाराज हुआ हाई कोर्ट
दरअसल एमसीडी में काम करने वाले कई सारे कर्मचारियों की तनख्वाह और पेंशन तय वक्त पर बहुत लम्बे समय से नही पहुँच रही है और इसी के चलते हुए दिल्ली हाई कोर्ट में एक पीआईएल दायर की गयी थी. इसी पर सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को फटकार लगाते हुए कहा एक तरह से विज्ञापनों पर पैसे ही पैसे खर्च किये जा रहे है और दूसरी तरफ मुश्किल समय में कर्मचारियों के वेतन के भी लाले पड़ रहे है.

हम लोग देख पा रहे है कि किस  तरह से सरकार अखबार के पन्नो पर राजनेताओं के फोटो लगाकर के खूब विज्ञापन कर रही है लेकिन इनके पास में कर्मचारियों को देने के लिए समय पर पैसे नही है. क्या ये अपराध नही है कि आप लोग ऐसे बुरे और मुश्किल वक्त में भी विज्ञापनो पर पैसा खर्च किये जा रहे हो? नगर निगम को पैसा न देना पड़े इसके लिए तो सरकार वित्तीय संकट का बहाना बना देती है लेकिन विज्ञापनों के लिए सरकार के पास में पैसा आ जाता है.

कोर्ट की इस टिप्पणी के बाद में जाहिर तौर पर केजरीवाल सरकार की जमकर के आलोचना की जा रही है और उन पर आरोप लग रहे है कि वो कर्मचारियों का ठीक से ख्याल तक नही रख रहे है. कही न कही ये बाते और ये चीजे हर कोई बहुत ही अच्छे से समझ व देख ही रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here