नितिन गडकरी का कमाल, भारत ने अमेरिका चीन जापान सबको पछाड़ते हुए बनाया नया रिकॉर्ड

0
4037

आज भारत विश्व की बहुत ही बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है जहाँ पर हम लोग देख रहे है कि किस तरह से चीजे बहुत ही ज्यादा अलग तरीके से बदल चुकी है. कभी दुनिया के सामने बहुत ही ज्यादा संघर्ष करने के बावजूद पीछे रह जाने वाला देश यानी भारत नए नए मुकाम हासिल करने लग रहा है और ये अपने आप में बहुत ही शानदार बात है. अगर हम लोग अभी की बात करे तो तो हाल ही में नितिन गडकरी की बदौलत भारत ने एक और नया मुकाम हासिल कर लिया है.

भारत बना हाईवे निर्माण में नम्बर वन, यूरोप अमेरिका सब पीछे रह गये
अभी हम बात कर रहे है हाल ही के बीते वर्ष 2020-21 की जिसमे भारत ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है. अब भारत दुनिया में हाईवे बनाने के मामले में नम्बर वन है. आज देश में हर रोज 36.4 किलोमीमीटर प्रतिदिन के हिसाब से हाईवे बन रहे है जो कभी एक टाइम में मोदी सरकार से पहले 12 से 15 किलोमीटर प्रतिदिन ही था. कुछ ही वर्षो में नितिन गडकरी ने न सिर्फ इसे डबल कर दिया है बल्कि दुनिया में नम्बर वन भी बना दिया है.

यही नही भारत आज की तारीख में विश्व में हाईवे नेटवर्क के मामले में तीसरे स्थान पर पहुँच चुका है. पहले नम्बर पर यहाँ अमेरिका है, दुसरे नम्बर पर यूरोपियन युनियन है और तीसरे नम्बर पर भारत है. वही बात करे चीन की तो अब चीन भारत से पीछे चौथे नम्बर पर है यानी आज भारत इस मामले में कम से कम बहुत ही आगे निकल चुका है और अभी ये रेस खत्म हुई नही है.

नितिन गडकरी अभी भी है बहुत बड़े लक्ष्य के प्रति आकर्षित, गति करना चाहते है 40 किलोमीटर प्रतिदिन
अभी भी नितिन गडकरी यहाँ पर रूकना नही चाहते है. उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान भारत में हाईवे निर्माण की गति को कम से कम 40 किलोमीटर प्रतिदिन करने का निर्णय किया है. अगर वो ऐसा करने में कामयाब हो जाते है तो वो दिन दूर नही है जब भारत का रोड नेटवर्क आने वाले सिर्फ कुछ सालो में ही दुनिया में सबसे बेहतरीन होगा. आज देश भर में बन रहे पुल और निर्माण कार्य को देखकर के आपको अंदाजा तो हो ही गया होगा कि काम कितनी तेजी हो रहा है.

वही माना यही जाता है कि आज अमेरिका अमीर है तो इसके पीछे का कारण है वहाँ का शानदार रोड नेटवर्क, अगर आज भारत भी उसी लेवल पर चला जाता है तो भारत को भी इस मुकाम पर पहुँच पाने से कोई भी रोक नही पायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here