मोदी सरकार ने मिडल क्लास की सुन ली, दिया बड़ा तोहफा

0
3871

बहुत ही समय से मोदी सरकार पर ये आरोप लगते आये है कि ये सरकार अपने आप में सिर्फ उध्योगपतियों के लिए ही काम कर रही है और बाकी लोगो की मदद करने से परहेज करती है. कही न कही ये काफी अधिक बुरा है और हम लोगो ने ये चीज देखी भी है. खैर जो भी है अगर हम लोग अभी के हिसाब से बात करते है तो मध्यम वर्ग पर अभी हाल ही में एक बड़ा बोझ पड़ने वाला था जो पड़ने से पहले ही बच गया है और ये एक अच्छा संकेत है आप ये भी कह ही सकते है.

बचत स्कीमो पर ब्याज दरो में कटौती का फैसला वापिस, यथावत बनी रहेगी
मोदी सरकार ने अभी हाल ही के बजट में फैसला लिया था कि जो भी बजट की स्कीमे चलती है उसमें मिलने वाला जो ब्याज है उसमे कटौती की जायेगी. इससे जो लोग बैंक में, पोस्ट ऑफिस में और बाकी सरकारी योजनाओं आदि में पैसा जमा करते है और उस पर ब्याज कमाते है उससे जिन्दगी चलाते है उनकी कमाई होने वाली थी. अब आप खुद सोचिये जिन लोगो की जिन्दगी ही ब्याज पर निर्भर हो उनका क्या होता?

ऐसे लोगो पर रहम करते हुए मोदी सरकार ने अपना ये फैसला वापिस ले लिया है और अभी के लिए जो पहले वाली ब्याज की दरे है वो बनी रहेगी यानी अभी के लिए कम से कम एक साल के लिए तो ब्याज पर जिन्दगी गुजारने वालो की जिन्दगी सुरक्षित हो गयी है. कही न कही ये चीज अपने आप में बहुत ही ज्यादा ख़ास है और हर कोई इस पर अपनी अपनी बातो को रख रहा है, समझ भी रहा है और लोग काफी कुछ कह सुन भी रहे है.

इसके अलावा भी मिडल क्लास को लेकर के कई हेल्थ स्कीम्स लाने की तैयारी चल रही है क्योंकि मेडिकल के क्षेत्र में अभी भी लोगो को सुरक्षित किया जाना बाकी है और बाकी देशो की तुलना में अभी ये काफी ज्यादा कम है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here