लौकी ने ले ली महिला की जान, सेवन के कुछ घंटो बाद शरीर खत्म

0
1282

आम तौर पर देखे तो लौकी की सब्जी शरीर के लिए बहुत ही अधिक लाभकारी मानी जाती है और लोग इसका उपयोग भारतीय रसोई में तो जमकर के करते है. कही न कही लौकी लोगो के जीवन का एक अहम हिस्सा बन चुकी है और इस बात को नकार नही सकते है लेकिन यही लौकी किसी की जान भी ले सकती है ये किसी ने शायद सपने में भी नही सोचा होगा, क्योंकि आम तौर पर तो हमें लौकी के सिर्फ और सिर्फ फायदे ही बताये जाते है. जाहिर तौर पर ये फायदे काफी उपयोगी है मगर दिक्कत वाली बात भी है.

पुणे में इंजिनियर थी 42 वर्षीय महिला, लौकी का जूस पिया था
ये घटना काफी पहले की है. पुणे में एक महिला इंजिनियर के तौर पर काम करती थी और उसकी उम्र 42 वर्ष थी. वो सेहत के हिसाब से लौकी लाई और उसका जूस लाकर के पी लिया. अब पीने के कुछ ही घंटो के बाद में उसके शरीर में एक तरह का जहर फ़ैल गया और उसे उसका शरीर अनियंत्रित सा होने लग गया. फिर डॉक्टरो ने कोशिश की लेकिन उसे बचाया नही जा सका.

कुकरबीटासीन के कारण होता है ऐसा
लौकी जब स्वाद में कडवी हो जाती है तो उसके अन्दर एक विशेष प्रकार का रसायन होता है जो बन जाता है और उसे हम लोग कुकरबीटासीन के नाम से जानते है, इसके प्रभाव से शरीर के कई अंग जैसे लीवर और किडनी आदि काम करना बंद कर देते है और शरीर में काफी अधिक मात्रा में गंदगी फैलनी शुरू हो जाती है, इसे व्यक्ति एक का शरीर एक दिन भी नही झेल पाता है और तुरंत इस कारण से उस व्यक्ति की जान तक चली जाती है.

डॉक्टर इस मामले में सलाह देते है कि आप जितना हो सकता है ओरगेनिक और शुद्ध सब्जी ही खरीदे और जब आप उसे लाते है तो पहले उसको टेस्ट जरुर कर ले, अगर लौकी स्वाद में कडवी या अलग से स्वाद की नजर आ रही है तो उसे लेकर के बिलकुल भी न आये वरना आपके लिए दिक्कत हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here