ममता बनर्जी को सताने लगा हार का डर, हिन्दुओ के वोट पाने के लिये किया नया खेल

0
603

आपको मालूम हो तो ममता बनर्जी अभी के इन दिनों में पश्चिम बंगाल में फिर से चुनाव लड़ रही है. पहले चरण के चुनाव समाप्त हो चुके है और बीजेपी अपने आप में काफी तेजी से उभरते हुए नजर आ रही है. ऐसी स्थिति में बहुत सारे ऐसे लोग है जो ममता बनर्जी के सूर्य को डूबते हुए दिखा रहे है क्योंकि हिन्दू वोट उनके काफी कम हो रहे है. अब ऐसे में अपनी स्थिति को कुछ हद तक बेहतर करने के लिए ममता बनर्जी ने एक खेल किया है जो हिन्दूवादी टाइप का है.

ममता बनर्जी ने कहा मैं भी ब्राह्मण, मेरा गौत्र है शांडिल्य
हिन्दू वोटो को अपने से दूर और छिटकते हुए देखकर के ममता बनर्जी काफी अधिक चिन्तित हो गयी है और अब वो ये कहते हुए नजर आ रही है कि मैं भी ब्राह्मण हूँ. ममता ने बाकायदा पब्लिक में जाकर के अपना गौत्र शांडिल्य बताया है, ताकि जो हिन्दू और ख़ास तौर पर बंगाली ब्राह्मण है वो उनको जाति देखकर के वोट करना शुरू करे. कही न कही ये थोडा अजीब है क्योंकि अब से कई साल पहले ममता बनर्जी बंगाल में जाति आदि के आधार पर वोट को बिलकुल ही नकार सा देती थी.

वही अब इस बयान के बाद में गिरिराज सिंह ने ममता बनर्जी पर चुटकी ली है और कहा है कि मुझे कभी भी ये बताने की जरूरत नही पड़ी कि मैं ब्राह्मण हूँ और मेरा गौत्र क्या है, मैं तो लिखता हूँ. गिरिराज सिंह ने साफ तौर पर इसे वोट के लिए ड्रामा बताया है और हर किसी को ये दिखाई दे भी रहा है कि किस तरह से ममता बनर्जी अपने हिन्दू वोटो को बचाने के लिए कोशिश में लगी हुई है

इसमें वो कामयाब किस हद तक हो पाती है ये तो आने वाला वक्त ही बता सकता है क्योंकि अभी हम इसको लेकर के कुछ कह नही सकते है कि क्या कुछ होगा और जनता किसके पक्ष में कब उतर आये. अभी के लिए तो ममता बनर्जी हिन्दू बनने की कोशिश में लगी हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here