देश में फिर से बिगड़ रहे है हालात, फिर से लॉकडाउन को लेकर आयी ये बड़ी खबर

0
820

पिछले कुछ महीनो में देश भर में स्थिति सुधरी थी और इसे हम लोगो ने देखा भी है कि क्या कुछ हुआ है और देखा गया है. केस काफी कम हो गये थे और लोगो की जिन्दगी सामान्य की तरफ बढ़ रही थी लेकिन हाल ही में फिर से मामला बिगड़ते हुए नजर आ रहा है. इस वजह से कई राज्य है जो फिर से लॉकडाउन की तरफ या फिर कहे तो कर्फ्यू की तरफ तो कम से कम बढ़ ही रहे है.

फिर से आने लगे 55 हजार से भी ज्यादा प्रतिदिन केस, महाराष्ट्र गुजरात और कर्नाटक में मामला ज्यादा खराब
अभी का जो लेटेस्ट डाटा है उसके अनुसार देश भर में अब हर रोज 55 हजार से भी अधिक केस आ रहे है और गति यही रही तो तो फिर चीजे काबू से बाहर हो सकती है और ये संख्या 80 हजार प्रतिदिन तक जा सकती है. अभी फ़िलहाल महाराष्ट्र, कर्नाटक और गुजरात में ये हाल है और उत्तर प्रदेश दिल्ली व बिहार भी उसी राह पर निकलते हुए नजर आ रहे है. टीके लगने शुरू हो चुके है इसके बाद भी ये होना काफी चिंताजनक है.

राज्य स्तर पर बढ़ सकती है सख्ती, आवागमन पर भी रोक संभव
अभी नेशनल लॉकडाउन की कोई भी आहट नही है लेकिन राज्य स्तर पर सख्ती बढ़ते हुए नजर आ रही है जैसे उद्धव ठाकरे ने जहाँ लॉकडाउन करने के संकेत दिए है वहां पर बीजेपी इसका विरोध कर रही है, वही यूपी में भी कई जगहों पर धारा 144 लागू कर दी गयी है, कई जगहों पर कर्फ्यू भी नजर आ रहा है. ऐसा इन दो राज्यों में नही बल्कि लगभग हर राज्य में हो रहा है और अब आने जाने पर रोक या फिर टेस्टिंग फिर से करवाना भी अनिवार्य किया जा सकता है.

तो कुल मिलाकर के अगर हम स्थिति की बात करे तो ये बिलकुल ही पक्ष में नही है और एक्सपर्ट्स की माने तो आने वाले अगले दो महीने यानी अप्रेल और मई आम जनता के काफी ज्यादा मुश्किल और तकलीफों से गुजरने वाले है. अभी के लिए तो हमें ऐसा ही कुछ होते हुए नजर भी आ रहा है.

अभी के लिए केंद्र ने जो कुछ हो सकता है या फिर बन पड़ सकता है वो राज्यों के भरोसे छोड़ा हुआ है तो आपको हर राज्य में स्थिति और पाबंदियां अलग अलग टाइप की देखने को भी मिल सकती है तो अगर आप कही के लिए ट्रेवल कर रहे है तो जरा चेक जरुर कर ले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here