सुबह इतना जल्दी उठ जाते है योगी आदित्यनाथ, जीते है इतनी कठोर जिन्दगी

0
1433

आज योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री है और उनके पास में हर संभव सुविधा और लग्जरी मौजूद है इस बात से कोई भी इनकार कर नही सकता है, मगर जब हम लोग बात करते है उनके निजी जीवन की तो आज भी वो एक सन्यासी की तरह ही जी रहे है और ये हमें हर सम्बन्ध में देखने में या फिर नजर में आ जाता है. अभी आज हम आपको उनके निजी जीवन से जुडी हुई ही ऐसी कुछ एक बाते है जो बताने वाले है और ये काफी दिलचस्पी से भरी हुई आपको लगेगी.

सुबह 4 बजे ही उठ जाते है योगी जी, सबसे पहले करते है पूजा अर्चना
योगी आदित्यनाथ का जो दिन भर का रूटीन है वो किसी भी सन्यासी की तरह बहुत ही अधिक सख्त है. वो सुबह के लगभग 4 बजे ही उठ जाते है और नहा धोकर के उनका सबसे पहला कार्य पूजा पाठ करना होता है जिसे वो काफी अच्छे से और मन लगाकर के करते भी है. इसके बाद में वो अपना कुछ समय सेहत को देते है और कुछ देर तक वो योग और कसरत भी करते है ताकि दिन भर वो सेहतमंद बने रह सके.

शुद्ध शाकाहारी और सादा भोजन, दफ्तर पर निकलते है बिलकुल समय पर
योगी जी सुबह ही बहुत ही सादा सा भोजन समय पर कर लेते है और हल्का भोजन करने के बादमे वो अपने ऑफिस के लिए बिलकुल ही नियत समय पर निकलते है. आप ये कह सकते है कि नौ बजे तक तो योगी जी अपने काम के लिए बाहर निकल ही जाते है और अपना अधिकतर समय फिर उनका काम और साइट्स पर जाने में ही बीतता है.

गोरखपुर जाते है तो बिताते है गौशाला में समय
अगर वो गोरखपुर जाते है तो वो सुबह का समय गौशाला में बिताते है, गायो को चारा खिलाते है और अपने कई कई घंटे वही पर ही बिता देते है. उनको देखकर के लगता है कि वो गाय को लेकर के और गौशाला को लेकर के कितने अधिक भावुक और सहज महसूस करने वाले इन्सान है.

खैर जो भी है ये तो योगी बाबा की खासियत है जिसके चलते हुए आज वो लाखो दिलो के अन्दर छा चुके है और उनके लिए प्रेरणा स्त्रोत की तरह है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here