मोदी से भी दो कदम आगे निकल गये योगी, रखा सामने इतना बड़ा लक्ष्य

0
667

अभी हम देख रहे है कि देश में जो सत्ता में बैठे हुए लोग है वो मुख्य रूप से इस बात को लेकर के कम्पीट कर रहे है कि कौन अधिक तेजी के साथ में काम करता है और देश के विकास को आगे ले जाता है. इस मामले में मोदी को तो हमेशा से ही विकास पुरुष कहा जाता रहा है, मगर अब उनके पीछे ही पीछे एक नाम बहुत ही तेजी के साथ में लोकप्रिय होता चला जा रहा है और वो नाम है योगी आदित्यनाथ. उनको जानते तो सब लोग है ही लेकिन हाल ही का उनका लक्ष्य काफी बड़ा नजर आ रहा है.

योगी आदित्यनाथ का लक्ष्य, 1 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनेगा उत्तर प्रदेश
जहाँ एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी बात कर रहे है कि हम पूरे देश की अर्थव्यवस्था को मिलाकर के 5 ट्रिलियन डॉलर की बना देंगे, वही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री यानी योगी आदित्यनाथ ने तुलनात्मक रूप से और भी ज्यादा बड़ा लक्ष्य बना लिया है. उन्होंने निर्धारित किया है कि आने वाले समय में यानी कुछ ही समय में वो सिर्फ यूपी की अर्थव्यवस्था को ही 1 ट्रिलियन डॉलर की बना देंगे. ये अपने आप में बहुत ही बड़ा आंकडा हो सकता है अगर भारत का सिर्फ एक राज्य ही इतना बड़ा अर्थव्यवस्था वाला हो जाए.

ऐसा नही है कि ये सिर्फ हवा हवाई बाते ही हो रही है, इसको लेकर के इन्वेस्टमेंट लगातार जोर शोर के साथ में की जा रही है और ये हमें नजर भी आ रही है. ख़ास तौर पर यूपी का विकास नॉएडा, ग्रेटर नॉएडा और गाजियाबाद के इलाको से होते हुए नजर आ रहा है जहाँ पर एक साथ में अरबो रूपये की इन्वेस्टमेंट आ रही है और करोडो लोग आने वाले वक्त में यहाँ से नौकरी लेंगे ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है.

अगर योगी आदित्यनाथ ये सब कर पाने में कामयाब हो जाते है तो फिर उनके काम को देखते हुए उनको केंद्र की राजनीति में जगह बनाने से कोई रोक नही पायेगा, खैर अभी तो उनका लक्ष्य सिर्फ उत्तर प्रदेश को टॉप पर ले जाने का ही बना हुआ है और वो उसी में ही लगे हुए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here