जेल जा चुके है प्रधानमंत्री मोदी, खुद बतायी पूरी बात

0
680

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा से ही भारतीय राजनीति के एक स्तम्भ की तरह काम करते रहे है और इस कारण से उनकी अपनी पहचान काफी अधिक मजबूत भी रही है इस बात में कोई भी संशय नही है. खैर जो भी है अगर हम लोग अभी की बात करते है तो हाल ही में वो बंगलादेश गये हुए है जहाँ पर मोदी जी ने अपना काफी समय बिताया और वहां की प्रधानमंत्री शेख हसीना जी ने भी उनका जमकर के स्वागत किया. वही पर पीएम ने बांगलादेश से जुड़ा अपना एक किस्सा साझा किया है.

बांग्लादेश की आजादी के लिए सत्याग्रह किया, जेल भी गया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभी हाल ही में बांग्लादेश के लोगो को संबोधित करने के दौरान कहा कि जब बांग्लादेश अपनी आजादी के लिए जूझ रहा था तब भारत में रहते हुए हम लोगो ने भी सत्याग्रह किया था और बांग्लादेश की आजादी के लिए हमने अपनी गिरफ्तारी दी, हम जेल गये. इस बारे में जिक्र जैसे ही प्रधानमंत्री ने किया तो बंगलादेश के लोग काफी खुश हुए और उन्होंने ये भी कहा कि वाकई में मोदी जी का तो जुड़ाव हमारे देश से अभी से नही बल्कि काफी पहले से रहा है.

इसके अलावा बांग्लादेश ने भी यहाँ पर साफ़ किया है कि भारत उनका सबसे बेहतर पडोसी है. भारत से रिश्ते खराब करके वो कभी भी चीन के साथ में दोस्ती करने को मकसद नही बनायेंगे. ये बाते बता रही है कि कही न कही भारत अब मजबूती के साथ में एशिया में एक सुपर पॉवर के तौर पर उभर रहा है और लोगो को इस बारे मे शायद भनक भी न लगी हो कि क्या कुछ है जो मोदी के समय काल में वाकई में हो चुका है.

वही दूसरी तरफ की बात करे अगर हम लोग तो चीन की तो वो भारत और बांग्लादेश के बीच में फिर से बढ़ रही दोस्ती को लेकर के काफी अधिक चिंतित है और इसके पीछे का सबसे कारण है इससे जो इन्वेस्टमेंट हो सकती है इस देश में उसमे मुश्किलें आ सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here