मोदी ने बांग्लादेश में जाकर वो कर दिखाया, जो करने की आज तक किसी हिन्दू प्रधानमंत्री की हिम्मत नही हुई

0
1281

अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश में है और वहां पर वो बांग्लादेश के राष्ट्रीय पर्व का हिस्सा बनने के लिये गये हुए है. वहाँ पर वो अपना काफी अच्छा खासा समय भी बिता रहे है और अगर हम लोग एक तरह से देखे तो सब चीजे अच्छे से हुई भी है क्योंकि पीएम मोदी का काफी अच्छे तरीके से बांग्लादेश में सम्मान किया गया, मगर क्या आप ये बात जानते है कि इस बार मोदी वो करके आये है जो इतिहास में हमेशा  याद करने वाली बात होगी. ये मामला हिन्दू संवेदनाओं से भी जुड़ा हुआ है.

जशोरेश्वरी मंदिर में की पूजा, वहां पर कम्यूनिटी हॉल बनवाने का कमिटमेंट लेकर लौटे
प्रधानमंत्री मोदी जशोरेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे थे. वहां पर उन्होंने पूरे हिन्दू रीति रिवाज के साथ में पूजा अर्चना और आराधना की. ये सब करने के साथ ही साथ में उन्होंने वहाँ पर उस देश से वादा लिया है कि ये जो मंदिर जो करोडो हिन्दुओ की आस्था का केंद्र है उसकी जर्जर हालत को थी किया जाएगा और साथ ही साथ में यहाँ पर कम्यूनिटी हॉल भी बनाया जाएगा. इससे भारत बांग्लादेश के सम्बन्ध और अधिक मजबूत होंगे.

अगर आप इस मंदिर को कोई सामान्य मंदिर समझ रहे है तो फिर ये बहुत ही बड़ी गलती कर रहे है क्योंकि ये कोई मामूली मंदिर नही बल्कि 51 शक्तिपीठो में से एक शक्तिपीठ है जो अभी बांग्लादेश में स्थित है. इसका नाम सुगंधा शक्तिपीठ है और माना जाता है कि जब शिवजी माँ सती के शरीर को लेकर के आसमान में जा रहे थे और माँ ने देह त्याग दी थी तो उस वक्त माँ की हथेलियाँ इसी जगह पर गिरी थी और यहाँ पर शक्तिपीठ की स्थापना हुई थी. इस कारण से हिन्दुओ के लिए ये बहुत ही अधिक महत्वपूर्ण स्थान है.

वही नरेंद्र मोदी ये जो कार्य करके वहां पर आये है उसके कारण लोग बहुत ही अधिक चर्चा इसी को लेकर के कर रहे है और काफी लोग ख़ुशी भी जता रहे है कि कुछ है जो बहुत ही अच्छा और सकारात्मक है जो इस वर्ष में वाकई में हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here