देश में फिर से स्थिति बिगड़ने के संकेत? योगी आदित्यनाथ के इस आदेश के बाद से खलबली

0
1223

अभी देश भर में स्थिति कुछ अच्छी और ख़ास चल नही रही है. हम लोगो ने देखा है कि किस तरह से करोना की पहली लहर जो आयी थी वो चली गयी और अब हाल ही में खबरे चल रही है कि दूसरी लहर आ चुकी है. एक दिन में 53 हजार से भी अधिक केस आ रहे है जो सरकारों की चिंता बढ़ा रहे है. महाराष्ट्र और गुजरात के हाल खस्ता है ये तो सब जानत ही है, मगर उत्तर प्रदेश यानी उत्तर भारत तक भी इसकी टेंशन पहुँचने लग गयी है.

योगी आदित्यनाथ के निर्देश, फिर से तैयार कर ले अस्पताल
पिछले कुछ माह से करोना धीमा पड़ने के कारण से लोगो को रिलेक्स हो रहा था, ज्यादा सख्ती भी नही बरती जा रही थी लेकिन अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए है और कहा है कि जो भी मेडिकल विभाग से जुड़े हुए लोग है वो सारी तैयारी कर ले, फिर से अस्पतालों को तैयार किया जाए ताकि जो स्थिति आने वाली है या आ सकती है उससे मौके पर ही निपटा जा सके.

इसके अलावा राज्य में आने वाले, जाने वालो की ट्रेसिंग और टेस्टिंग करने के भी निर्देश दिए जा चुके है. इससे लोगो के लिए आवागमन पहले की तुलना में काफी अधिक कठिन हो सकता है. हालांकि अभी के लिये तो चीजे उतनी अधिक अच्छे से कार्य कर नही रही है और ऐसे में सरकारो को ही जागरूक होकर के काम करना होगा. होली आ रही है जिसे लेकर के लोग काफी अधिक उत्साहित भी है मगर स्थिति को देखते हुए लगभग सब जगहों पर सार्वजनिक रूप से होली मनाने को लेकर के प्रतिबन्ध लगा दिये गये है.

कही न कही ये जो कुछ भी देखा गया है या फिर घटित हुआ है वो कोई सामान्य चीज नही है और इस पर योगी आदित्यनाथ के ये निर्देश पूरे उत्तर भारत को एक तरह से सतर्क होने का संकेत भी समझा जा सकता है कि जितना हो सकता है उतनी सावधानी बरती जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here