बंगाल चुनाव से पहले अमित शाह का बड़ा ऐलान, ममता बनर्जी की धडकने बढ़ी

0
964

अभी पश्चिम बंगाल में चुनाव सर पर आ गये है और बस एक दिन पहले ही शाह सामने आये और उन्होंने कई ऐसी बाते कह दी है जिसके कारण से ममता बनर्जी काफी ज्यादा  परेशानी में एक बार फिर से नजर आ सकती है. इसके पीछे का कारण है वो वोट बैंक जो ममता के जमीन तले से किसी भी पल खिसक सकता है और उनके लिए काफी ज्यादा मुसीबत भी खड़ी कर सकता है. अभी एक इंटरव्यू के दौरान अमित शाह ने इस बारे में जिक्र किया है और ये काफी महत्त्वपूर्ण भी है.

पूरे देश में एक साथ लागू होगा CAA, फिर NRC आएगा
देश के गृह मंत्री अमित शाह ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान साफ़ किया कि अब जल्द ही पूरे देश में एक साथ में सीएए लागू होगा और जब ये पूरी तरह से हो जाएगा तो इसके बाद में एनआरसी लागू किया जाएगा. एनआरसी के तहत देश के जो अपने नागरिक है उनकी लिस्ट बनेगी और जो भी बाहर के लोग घुसे हुए है उनको बाहर किया जाएगा. जिनकी संख्या अनुमानित तौर पर लाखो में और करोडो तक में हो सकती है.

ऐसे में सबसे बड़ा झटका ये ममता बनर्जी के लिए है क्योंकि उनके काल में कई बांग्लादेशी आकर के बंगाल में बसे है और वो ममता के लिए एक फॉरएवर वोटर बन चुके है, मगर अब अगर एनआरसी आता है तो फिर ममता बनर्जी के लिए तो ये एक झटके जैसा ही होगा क्योंकि इससे न सिर्फ बाकी के उनका विरोध करने वाले वोटर बीजेपी के झंडे तले एकजुट होंगे बल्कि साथ ही साथ मे ममता बनर्जी के भी वोट घटने की संभावना है.

शाह का ये बयान बंगाल चुनाव से ठीक पहले आया है और अब ऐसे में इसको टीएमसी किस तरह से काउंटर करेगी या फिर कर पाएगी ये तो अभी तक वो खुद भी नही जानती है, बाकी तो अब आने वाले वक्त में पता चल ही जायेगा कि आने वाले वक्त में स्थिति किस तरह से पनप पाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here