श्रीलंका ने लिया अब बड़ा फैसला, जिससे भारत के मुस्लिम भड़क गये है

0
6066

श्रीलंका पिछले कुछ समय से किसी न किसी कारण से खबरों में बना ही रहता है और इसके पीछे का सबसे कारण उसके फैसले रहते है जो अपने लोगो के लिए काफी बेहतर भी होते है और कई बार विवादित भी हो जाते है. अभी हाल ही की बात ही कर लीजिये, श्रीलंका की सरकार ने स्पेसिफिक मुस्लिम समुदाय को लेकर के एक नया नियम बनाया है जो अपने आप में कई लोगो को अच्छा भी लग रहा है और कई लोग कह रहे है कि नही इस तरह की चीजे नही होनी चाहिए ये आप उनको निशाना बना रहे है.

श्रीलंका में लगा बुर्का पहनने पर प्रतिबन्ध, मदरसा स्कूलों पर भी रोक
श्रीलंका ने अभी हाल ही में एक बड़ा फैसला लिया है जिसके तहत जो भी लोग उनके देश के भीतर रहते है उनके बुरका पहनने के ऊपर पूरी तरह से प्रतिबन्ध लगा दिया गया है. अब से जो भी ऐसा करेगा उसके ऊपर जुर्माना लगाने और बाकी सब सजा के प्रावधान भी किये गये है. यही नही इसके अलावा जो भी मदरसे स्कूल वहाँ पर चलते है उनके ऊपर भी प्रतिबन्ध लगा दिया गया है.

इससे सिर्फ श्रीलंका के ही नही बाकी देशो के मुस्लिम भी काफी नाराज हो गये है और वहां की सरकार पर लोग आरोप लगा रहे है कि जो कुछ भी हुआ है वो ठीक नही हो रहा है, ये सब कुछ सिर्फ और सिर्फ वहां के मुस्लिमो को परेशान करने के लिए किया जा रहा है. हालांकि श्रीलंका के मंत्री का कहना है कि ये सब कुछ धार्मिक अतिवाद की निशानी है और इसको ठीक करने के लिए हम जो कुछ भी कर सकते है वो करेंगे. खैर अब जो भी है, मामला काफी गंभीर होते हुए नजर आ रहा है.

सिर्फ श्रीलंका ही नही बल्कि फ्रांस और भी कई देशो में मुस्लिमो को लेकर के ऐसे फैसले लिए जा रहे है जिन पर अक्सर आपको भारतीय मुस्लिम भी प्रदर्शन करते हुए नजर आ जायेंगे क्योंकि भावनाएं तो उनकी भी आहत हो ही जाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here