अपनी ही जिन्दगी से परेशान हुई महबूबा मुफ़्ती, इस वजह से फंसी

0
2151

महबूबा मुफ्ती आये दिन किसी न किसी वजह से दिक्कतों में फंसती रहती है और बात अपने आप में होनी लाजमी भी है क्योंकि जो कुछ भी हम लोग होते हुए देखते है वो बहुत ही बाहर का होता है. इंसान के अंदर जिन्दगी में क्या कुछ चल रहा है वो तो वो ही जानता है और वो ही बता भी सकता है. हम अभी की बात करते है तो इन दिनों में महबूबा मुफ़्ती की हालत काफी ज्यादा खराब और दयनीय हालत में चल रही है और इसके पीछे का कारण है वहां पर केंद्र की पॉवर बढ़ जाना.

हाथ से सारी पॉवर चली गयी, अब ईडी के कारण रात की नींदे उड़ गयी
जब से कश्मीर से धारा 370 वगेरह हट गयी है और वहां पर केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा मिला है उसके बाद से ही महबूबा मुफ़्ती के हाथ से अधिकतर राजनीतिक पॉवर और सुख चले गये है. बात यही पर ही नही रुकी है. अब महबूबा के खिलाफ ईडी ने कई केस दर्ज किये है जिसमे उन पर सरकारी पैसे का गलत इस्तेमाल घपले घोटाले करने के आरोप है.

महबूबा इतनी ज्यादा परेशान हो गयी है कि हाई कोर्ट जाकर के अपनी ईडी के सामने पेशी से छूट लेने के लिए मांग करनी पड़ी. इसके अलावा अभी और भी चीजो की जांच चल रही है. पार्टी है तो उनकी बस नाम की चल रही है जिसका कोई ख़ास वजूद नजर आता नही है. ऐसे में वो कहाँ जाए क्या करे वो खुद ही समझ नही पा रही है और कही न कही स्थिति ममता की काफी ज्यादा खराब चल रही है.

खैर जो भी है अच्छे बुरे दोनों ही दिन आते जाते रहते है और इसी का नाम ही तो जिन्दगी है. हालांकि अभी आगे चलकर के वो इसका कुछ हल निकाल लेती है तो फिर अच्छा है वरना उनको लगता है अब सारी जिन्दगी सरकारी एजेंसियों के दफ्तर और कस्टडी के आस पास ही गुजरना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here