बायडन ने कहा ‘मोदी जी आपको देखकर बड़ी ख़ुशी हुई’, तो पीएम मोदी ने दिया ऐसा जवाब

0
3028

आपको मालूम तो होगा कि अभी आज की तारीख में अमेरिका के राष्ट्रपति और विश्व के सबसे अधिक शक्तिशाली इंसान जो बायडन ही है और उनका लक्ष्य भी अमेरिका को फिर से आगे ले जाना है जो अभी चीन के कारण काफी दिक्कतों का सामना कर रहा है. हम अभी के नजरिये से देखते है तो फिर चीजे बहुत ही ज्यादा अलग तरीके से कार्य कर रही है और भारत की जरूरत अमेरिका को वाकई में है. इस कारण से अभी हाल ही में एक बहुत ही महत्त्वपूर्ण क्वाड मीटिंग भी बायडन ने आते ही आयोजित की थी.

बायडन ने कहा दोस्तों के बीच आकर अच्छा लगा, मुस्कुरा दिये मोदी जी
जब क्वाड की मीटिंग शुरू हुई जिसमे जापान ऑस्ट्रेलिया और भारत के प्रधानमंत्री के साथ में अमेरिका के राष्ट्रपति भी मौजूद थे. उन्होंने मीटिंग के शुरू होते ही मोदी जी से पूछा कैसे हो? आपको देखकर के बहुत ही ज्यादा अच्छा लगा. सभी दोस्तों के बीच में आकर के मुझे बड़ा ही अच्छा महसूस हो रहा है. मोदी जी इस बात पर मुस्कुरा दिए और उनको इस बात के लिए दिल से धन्यवाद भी कहा.

हालांकि चीन इस पूरी मीटिंग के ऊपर बहुत ही ज्यादा चिढा हुआ है और उसके चिढने के पीछे का सबसे बड़ा कारण ये है कि जो भी सारे क्वाड देश है वो मिलकर के चीन को ही काउंटर करने की तैयारी में लगे हुए है और इससे उसकी प्रभुसत्ता को बहुत ही गजब की चोट मिल रही है. खैर अभी जो भी है इस पूरे घटनाक्रम में कई लोग है जो ये भी कह रहे है कि आने वाले वक्त में इससे मोदी और बायडन की दोस्ती और ज्यादा पक्की और बेहतर होने के संकेत मिल रहे है.

हालांकि जिस तरह की स्थितियां हमने बनते हुए देखी है उससे इतना तो मालूम चलता है कि भारत काफी आगे निकल रहा है, खुद पेंटागन की प्रमुख भी भारत दौरे पर आयी है और उनका आना भारत अमेरिका के रक्षा संबंधो के बीच बन रही मजबूती को दर्शाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here