हिन्दुस्तान की सबसे बड़ी संत का हुआ निधन, पीएम मोदी ने भी शोक जताया

0
7205

भारत में लोगो को दिशा दिखाने का कार्य हमेशा से ही संत समाज करते हुए आया है और जिस तरह से हम इनको लेकर के बात आदि करते है तो वो काफी अलग तरह से कार्य करती है ये हम भी अच्छे से जानते है. खैर जो भी है अगर हम लोग बात करते है अभी की तो हाल ही में ही में भारत ने अपनी एक बहुत ही बड़ी और जानी मानी मार्गदर्शक को खो दिया है जो काफी अधिक तकलीफ देने वाली और दुःख की बात भी है क्योंकि किसी ने भी ऐसी उम्मीद की नही होती है.

ब्रह्मकुमारीज संस्थान की प्रमुख दादी ह्रदयमोहिनी जी का निधन
ब्रह्मकुमारी संस्था जिसको आपने अपने घर परिवार के आस पास सफ़ेद रंग के कपड़ो में घूम रहे कई भक्तो को देखा होगा और उनके साथ में कई बड़े बड़े लोग भी जुड़े हुए है, उस संस्था की प्रमुख दादी ह्रदय मोहिनी जी का निधन हो गया है. एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था और उनको बचाने की हर संभव कोशिश की गयी लेकिन कुछ भी किया न जा सका. अब 13 तारीख को ही उनका  अंतिम संस्कार आदि किया जाएगा.

पीएम मोदी से लेकर के देश के बड़े दिग्गजों ने जताया शोक
उनके निधन पर जो ये संत समाज और मार्गदर्शक धार्मिक समाज में जो खालीपन उत्पन्न हुआ है उसे कभी भी भर पाना मानो मुश्किल ही है. ह्रदय योगिनी जी के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी से लेकर बाकी धार्मिक संस्थानों के लोगो ने भी अपनी तरफ से शोक जताया है और कई लोग तो उनके निधन पर उनके वहां पर दुःख में शामिल होने के लिए भी गये है ताकि वो उनकी  अंतिम उपस्थिति को पूरे तरीके से अनुभव कर सके.

खैर अभी उनके जाने के बाद में ब्रह्मकुमारी संस्थान को भी नए प्रमुख के ऊपर कार्य करना होगा क्योंकि इसके पीछे करोडो लोग है जो इनके बताये अनुसार जीवन में जीते है और सत्कर्म करते है, दादी के जाने पर उनको मार्ग मिल पाने में कठिनाई तो हो ही रही होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here