जी न्यूज़ ने पूछ लिया ऐसा चुभता सवाल, बीच इंटरव्यू को छोड़कर भागे माननीय हामिद अंसारी

0
846

राजनेताओं का पत्रकारों से नाराज होकर न्यूज इंटरव्यू छोड़ जाना एक आम घटना है। हाल ही में देश के पूर्व उपराष्ट्रपति डॉ. हामिद अंसारी भी कुछ ऐसी ही घटना घटी । अंसारी ने बीते दिनों अंग्रेजी में अपनी आत्मकथा “बाय मैनी ए हैप्पी एक्सिडेंट” का विमोचन किया।

अपनी आत्मकथा में अंसारी ने कई जानी अनजानी बातें और प्रश्नों को उजागर किया है जिसके कारण यह पुस्तक आजकल चर्चा का विषय बनी हुई है। किताब में हामिद ने देश में असहिष्णुता और मुस्लिम समाज के लिए  असुरक्षतता बढ़ने की बात की है। इसी सिलसिले में वे एक समाचार चैनल पर एक इंटरव्यू में नजर आए।

इंटरव्यू के दौरान न्यूज एंकर ने हामिद अंसारी से पुस्तक के विषय में यूँ तो कई तीखे सवाल किए पर मुस्लिम समाज में असुरक्षा वाले वक्तव्य पर उठाए गए प्रश्न पर हामिद थोड़े परेशान नजर आए। वे बोले कि उन्होंने जो भी लिखा वह आम जनमानस के नजरिए से लिखा। अपनी बात को तूल देने के लिए उन्होंने मॉ”ब लीं”चिंग आदि घटनाओं का उल्लेख भी किया।

“पर क्या मॉ’ब लिं’चिं’ग की घटनाएँ केवल मुस्लिम समाज पर ही होती हैं?”, पत्रकार ने पूछा। इसपर अंसारी सकपकाए और कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए। बाद में इसी सवाल को बार-बार दोहराए जाने से वे नाराज हो गए और धन्यवाद कहकर वहाँ से उठकर चले गए।

आपको बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब अंसारी ने ऐसा बयान दिया हो। केन्द्र में NDA की सरकार आने के बाद से ही अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कई बार मोदी सरकार पर असहिष्णु और अल्पसंख्यक विरोधी होने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने सरकार की धर्मनिरपेक्षता पर भी प्रश्न चिह्न लगाए हैं। कही न कही ये उपराष्ट्रपति जैसे पद पर रह चुके व्यक्ति के साथ में देखा गया है तो लोगो को थोडा सा अचम्भा भी करवा ही देता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here