प्रेग्नेंट होकर भी करोडो कमा लेती है ये अभिनेत्रियाँ, इस तरह बना रही पैसा

0
592

बॉलीवुड अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के प्रशंसकों की संख्या का दायरा कितना बड़ा है, इससे कोई अछूता नहीं हैं। प्रशंसक अपने पसंदीदा कलाकार की नियमित दिनचर्या और उनके जीवन में होने वाली हर छोटी- बड़ी गतिविधियों के अपडेट पाने के लिए लालायित रहते है। अपने प्रशंसकों के लिए कलाकार भी लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से अपने जीवन के  खास पल उनके साथ साझा करते रहते हैं।

पर क्या आप जानते हैं कि ऐसी ही कई चीजों से कलाकार न सिर्फ अपने निजी पलों को फैन्स के साथ साझा करते हैं बल्कि अच्छी खासी अतिरिक्त कमाई भी कर लिया करते हैं। कई बार तो यह कमाई लाखों का आँकड़ा पार कर करोड़ों तक पहुँच जाती है।

अभिनेत्रियाँ अपने फोटोशूट से ही, खासकर तब जब वे गर्भवती हों, लाखों की अतिरिक्त कमाई कर लिया करती हैं। वे क्या पहनती हैं, क्या कॉस्मेटिक उत्पादों का प्रयोग करती हैं, उन सब पर अलग अलग तरह से ब्रांडिंग के जरिए धनराशि चार्ज करती हैं। क्योंकि अपने पसंदीदा कलाकारों की एक झलक पाने के लिए सभी फैन्स पलक बिछाए बैठे रहते हैं, इसलिए ब्रैंड्स भी अपने प्रोडक्टस की एड्वर्टाइजिंग के लिए इन मौकों का भरपूर लाभ उठाते हैं।

इन सब के अलावा वे विभिन्न तरह के बेबी प्रॉडक्ट्स की ऐड्स करके, तथा और भी अन्य गर्भावस्था से संबंधित विभिन्न उत्पादों के जरिए अच्छा खासा कमा लिया करते हैं।

इस तरह से अतिरिक्त पैसे कमाने का यह तरीका सबसे पहले हॉलीवुड में प्रचलित हुआ जिसे बाद में बॉलीवुड ने अपना लिया। फिल्म जगत की अनिश्चितताओं के कारण, अब लगभग हर कलाकार इस तरीके को पार्टटाईम कमाई के साधन के रूप में पसंद करने लगा है।
करीना कपूर के प्रैग्नेंट होने की खबर फैलने के कुछ समय बाद ही वे जॉनसन्स बेबी प्रॉडक्ट्स की एक एड में नजर आई थीं। वहीं अनुष्का शर्मा भी प्रेगा न्यूज नामक प्रेंग्नैंसी किट के प्रचार में नजर आई थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here