जिन्दगी में होना चाहते है सफल, तो गीता की ये 5 बाते हर हाल में माननी ही पड़ेगी

0
3082

इंसान अपने जीवन में सफल तो होना ही चाहता है और कही न कही अधिकतर लोग इस बारे में बात वगेरह भी करते हुए दिखते है कि क्या हो रहा है क्या नही हो रहा है लेकिन सफल होने के लिए आपको कुछ एक मूलमन्त्र जो होते है उनको तो मानना ही पड़ता है और उसके अनुसार काम भी करना पड़ता है चलिए फिर आज हम आपके सामने ऐसी ही कुछ एक बाते है जो रखेंगे और सही तरीके से आप इनको फोलो करते है तो आपके लिए काफी अधिक मदद करने वाली बात हो जायेगी.

आज हम आपको बतायेंगे कि गीता में लिखी हुई वो कौन कौनसी बाते है जिनको आपको मानना चाहिए और इनको फोलो करने पर आपको जीवन में सफल होने से कोई भी रोक नही सकता है क्योंकि ये स्वयम ईश्वर के श्रीमुख से कही गयी बाते है जो कभी भी गलत हो ही नही सकती है.

  1. कर्म करो और कभी भी फल की इच्छा मत करो, जब भी आप अपने जीवन में कुछ कार्य कर रहे हो तो फिर शुरुआत में ही फल की इच्छा में मत लग जाओ, समय लगेगा लेकिन आपको वक्त आने पर आपको इसमें फायदा नजर आएगा.
  2. आपके जीवन में कुछ भी स्थिर नही है सब चीजे आती है और चली जाती है इसलिए किसी के चले जाने पर या न होने पर गम मत करो.
  3. एक व्यक्ति का सबसे अच्छा दोस्त वो खुद होता है और उसका सबसे बड़ा दुश्मन भी वही खुद ही होता है, वो चाहे तो खुदको उंचाई तक पहुंचा सकता है और वही उसे नीचे भी गिरा सकता है.
  4. जहाँ पर भी आपको शक हो जाता है वहाँ पर आपको सब कुछ होते हुए भी जीवन में कभी भी प्रसन्नता की प्राप्ति नही हो सकती है और ये बात हमेशा ध्यान में रखनी चाहिए.
  5. आत्मा जो हमारे शरीर में है वो सदा अमर और अविनाशी है, हमेशा प्राथमिकता पर उसे रखो और बाकी बाते बादमे आती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here