घर में ये चीजे न रखे, माँ लक्ष्मी रूठ जाती है और हो जाते है गरीब

0
1404

हम सब लोग कही न कही ये बात चाहते है और जानते भी है कि जिन्दगी में अगर किसी को भी सफल होना है तो धन का होना सबसे अधिक जरूरी है और उसके होने के लिए जरूरी है कि आपके ऊपर माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा हो. अब उस विशेष कृपा की प्राप्ति के लिए आपको माँ लक्ष्मी की कृपा की जरूरत होती है और इसके लिए जरूरी है कि आप उनकी कृपा के क्षेत्र में रहे और उनको नाराज तो बिलकुल भी न करे. कही न कही अधिकतर लोग इस बारे में बात भी करते है.

चलिए फिर आज हम लोग जानते है कि वो कौनसी चीजे है जो हमको घर में नही रखनी चाहिए जिनके होने से माँ लक्ष्मी जी नाराज हो जाती है. इसमें सबसे पहली चीज तो है खंडित मूर्ती किसी भी देवी देवता की खंडित मूर्ती घर के अन्दर नही होनी चाहिए वो होने से माँ लक्ष्मी क्या किसी भी देवी देवता का वास नही होता है.

इसके अलावा घर में बासी बर्तन नही होने चाहिए, जंग लगी हुई चीजे नही होनी चाहिए, घर के भीतर कचरे का जमाव या फिर डस्टबिन नही होना चाहिए, घर के अन्दर ही टूटा हुआ शीशा भी नही होना चाहिए और इसके अलावा सबसे महत्त्वपूर्ण घर के अन्दर गीली लकड़ी नही होनी चाहिए. अगर आपके घर में इनमे से कोई भी एक आध चीज है तो फिर उसे घर से निकाल दे और ये काफी अधिक महत्त्वपूर्ण है.

अगर आप इन चीजो का ध्यान रखते है तो फिर कही न कही आपके ऊपर माँ लक्ष्मी की कृपा रहेगी. इसके अलावा अगर आप चाहते है कि आपके ऊपर माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहे तो घर के अन्दर माँ लक्ष्मी और नारायाण भगवान् की मूर्ती की स्थापना करे और कही न कही ये आपके ऊपर बहुत ही अधिक कारगर रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here