दिल्ली में कई नेताओं से की शरद पवार ने मुलाक़ात, बड़े बदलाव के दिये संकेत

0
1517

एनसीपी नेता और प्रमुख शरद पवार के इन दिनों बढ़ रहे सपने जिनके बारे में वो जिक्र चाहे नही कर रहे लेकिन वो नजर साफ़ तौर पर आ रहे है और ऐसी स्थिति बन रही है जिसमे कही न कही वो बड़े स्तर राष्ट्रीय स्तर पर जाने की प्लानिंग कर रहे है, ऐसा नजर भी आ ही रहा है. अगर हम बात करे शरद पवार की तो हाल ही में वो दिल्ली पहुंचे थे और उन्होंने लेफ्ट के कई नेताओ से मुलाक़ात की, यूपीए के कई लोगो से वो संपर्क में आये और उन्होंने बाकायदा ममता  बनर्जी से भी फोन के जरिये बात की है.

इन बातो से कही न कही न कही अंदाजा नजर आ रहा है कि अब पवार की कुर्सी यूपीए अध्यक्ष की कुर्सी पर हो सकती है जिस पर अभी सोनिया गांधी विराजमान है और वो राष्ट्रीय स्तर पर नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने की इच्छा में है.

इस बात के बीज तब ही नजर आने लग गये थे जब शिवसेना ने शरद पवार को यूपीए प्रमुख बनाने की वकालत की थी और जब ये सब हुआ तो कांग्रेस इस पर बुरी तरह से तिलमिला गयी थी और नाराज होकर के शिवसेना को अपने हद में रहने की सलाह भी दे डाली थी, इसके बाद में शरद पवार का अलग अलग पार्टियों के नेताओं के साथ में इस तरह से संपर्क साधना कही न कही इस तरफ ही इशारा करते हुए नजर आ रहा है.

अब ऐसे में आगे चलकर के इसके परिणाम क्या होते है ये तो वो ही बता सकते है क्योंकि फ़िलहाल कुछ भी इस मामले में कह पाना कठिन है कि आगे चलकर के इसमें क्या होगा और अगर पवार ये इच्छा रखते भी है तो उनको कांग्रेस को अपने से छोटा करना पड़ेगा जो फ़िलहाल के लिए तो संभव नजर नही आ रहा है क्योंकि चाहे कांग्रेस हार रही है लेकिन अभी वो एनसीपी जैसी पार्टियों से तो साइज़ में काफी विशाल ही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here