जो बना रहे थे मोदी के सपनो का मजाक, उनको मुकेश अम्बानी ने दिया तगड़ा जवाब

0
6528

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बहुत ही बड़ा और महान विजन देखने के आदि व्यक्ति माने जाते है और उनके विजन का परिणाम कही न कही गुजरात राज्य को देखा जाता है जो विकास के मामले में नयी ऊँचाइयाँ और बुलंदियां छू रहा है और अब प्रधानमंत्री मोदी ने एक नया सपना देखा है जिसमे वो कहते है कि भारत को हम जल्द से जल्द पांच ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी बनायेंगे और देश बहुत ही बड़ा और रिच देश बनेगा मगर कई लोग इस बात का मजाक बनाने लगे कि ऐसा नही हो सकता है.

बहुत से लोग है जिन्होंने सवाल खड़े किये और कहा कि कम समय में भारत कभी पांच ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था नही बन सकता है और सवाल कई बड़े बड़े खड़े हुए लेकिन हाल ही में देश के सबसे बड़े और धनी उद्योगपति ने जो कहा है उसके बाद में सारे बातो के जवाब अच्छे तरीके से मिल जाते है.

इंडियन मोबाइल कांग्रेस में बोलते हुए उद्योगपति मुकेश अम्बानी ने कहा कि जो भी लोग आलोचना कर रहे है वो आने वाले वक्त में गलत साबित होंगे और भारत इस करोना के दौर से निकलेगा भी और आगे चलकर के पांच ट्रिलियन दोल्ल्र की अर्थव्यवस्था भी बनेगा.

जो भी लोग देश की ग्रोथ की स्टोरी पर शक करते है शंका करते है उनको ये जल्द ही गलत साबित करने जा रहा है. मुकेश अम्बानी का ये बयान सरकार के लिए बहुत ही ज्यादा मायने रखता है क्योंकि जब देश के उद्योगपति लोग सरकार के सुर में सुर मिला रहे हो और उनकी नीतियों से खुश हो इसका मलतब इतना तो साफ़ है कि देश के बिजनेसेज को फायदा हो रहा है और ये फायदा काफी बड़े लेवल पर हो रहा है तभी तो इतने बड़े सपने देखे जा सकते है.

डिजिटल इंडिया के रिफोर्म हो, पीएलआई स्कीम हो, सरकार का उदारीकरण को बढ़ाना हो, एफडीआई को आसान बनाना हो ऐसे कई काम है जिनकी मदद से भारत को अब जल्द ही पांच ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी बनाने के लिए कोशिशे जोरो पर हिया ऐसा साफ़ तौर पर पर नजर आ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here